सरकारी नौकरी

Type Here to Get Search Results !

बिहार विधानसभा चुनाव के 71 सीटों के लिए आज से नामांकन शुरू, NDA और महागठबंधन में उम्मीदवारों की नाम का घोषणा नहीं

0

BiharElecation2020

बिहार | पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का 71 सीटों पर आज से उम्मीदवारों के नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो गया है। नामांकन करने वाले NDA और महागठबंधन में सीट शेयरिंग के साथ उम्मीदवारो की नाम फाइनल नहीं हो पाए हैं। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर तक रखा गया है।

सीट बटबारें को लेकर दोनों गठबंधन में अभी तक फंसा हुआ है पेंच

बिहार में आज से पहले चऱण का नामकरण भरने की प्रक्रिया भले ही शुरू हो गया है, लेकिन एनडीए और महागठबंधन में अबतक उम्मीदवारो की नाम का घोषणा नहीं हो पाया है। महागठबंधन में कांग्रेस एवं NDA में सीटों के बंटवारे में LJP पेंच फंसाकर रखे हुआ है। महागठबंधन से मोह भंगकर माले ने कल अपने 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया हैं साथ ही यह भी चेतावनी दी है कि अगर गठबंधन नहीं हुआ तो वह जल्द ही दूसरी सूची जारी कर दी जाएगी।

उम्मीदवार ऑनलाइन भी नामांकन कर सकते हैं

कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव आयोग ने ऑनलाइन नामांकन भरने की सुविधा उम्मीदवारों को दे रखी है। उम्मीदवार पहले के जैसे निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष भी जाकर नामांकन पत्र सिर्फ दो व्यक्ति के साथ रखकर भर सकेंगे। जमानत की राशि ऑनलाइन जमा की जा सकेगी। नामांकन पत्र की जांच 9 अक्टूबर को होगी, 12 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं और 28 अक्टूबर को मतदान होगी।

Post a Comment

0 Comments